हाईकोर्ट की फटकार के बाद चुनाव अधिकारी ने यादव संघ 'प्रगति पैनल' को सौंपा रिक्शा चुनाव चिन्ह

हाईकोर्ट की फटकार के बाद चुनाव अधिकारी ने यादव संघ 'प्रगति पैनल' को सौंपा रिक्शा चुनाव चिन्ह
मुंबई ।  माननीय बॉम्बे हाईकोर्ट की फटकार के बाद यादव संघ चुनाव के इलेक्शन ऑफिसर डी बी भांगे ने यादव संघ 'प्रगति पैनल' को दो प्रत्याशियों को रिक्शा चुनाव चिन्ह सौंप दिया है। गौरतलब है की आगामी 7 जनवरी  2024 को होने जा रहे यादव संघ के चुनाव में 'प्रगति पैनल' का चुनाव चिन्ह ऑटो रिक्शा है। तकनिकी खामियों की वजह से पैनल प्रमुख एडवोकेट सुभाष श्यामनारायण यादव को बैलून व अवधेश अरविन्द (अदालत) यादव को अलमारी चिन्ह दिया गया था। इस संदर्भ में कई बार पैनल प्रमुख एडवोकेट सुभाष श्यामनारायण यादव व डॉ. शैलेश यादव
यादव संघ चुनाव के इलेक्शन ऑफिसर व चैरिटी कॉमिश्नर के निरीक्षक - 4 डी बी भांगे से मिलकर दोनों का चुनाव चिन्ह रिक्शा देने का निवेदन किए। आरोप है कि यादव संघ के कुछ भ्रस्टाचारियों के दबाव में भांगे 'प्रगति पैनल' लाख कोशिश के बावजूद इनकी मांगो को अनसुना कर दिए। आखिर थक हारकर 'प्रगति पैनल' के प्रमुख एडवोकेट सुभाष श्यामनारायण यादव व अन्य ने हाईकोर्ट के वेकेशन बेंच में रिट पिटीशन 34687 / 2023 दाखिल कर न्याय की गुहार लगाई। जिसकी वजह से माननीय बॉम्बे हाईकोर्ट के विद्वान न्याधीश जीतेन्द्र जैन व कमल खट्टा ने कल 'यादव संघ' चुनाव के इलेक्शन ऑफिसर डी बी भांगे को कड़ी फटकार लगाते हुए यादव संघ 'प्रगति पैनल' के एडवोकेट सुभाष श्यामनारायण यादव व अरविन्द (अदालत) यादव को ऑटो रिक्शा चुनाव देने का आदेश दिया।  माननीय हाईकोर्ट के आदेश को तत्काल मानते हुए पैनल के सभी 9 प्रत्याशियों का चुनाव चिन्ह ऑटो रिक्शा मिल गया । हाईकोर्ट में रिट याचिका पीएनपी एन्ड एसोसिएटस की तरफ से दाखिल किया गया था।
यादव संघ 'प्रगति पैनल' से चुनावी अखाड़े में अपने विरोधियों को ललकारते हुए डॉ. शैलेश यादव ने कहा की इनकी पहली जीत बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिला दिया है अब दूसरी जीत आगामी 7 जनवरी 2024 को यादव संघ की अदालत में होगा। इनके 'प्रगति पैनल' की जीत को अब 'मुंबई यादव संघ' की भ्रस्टाचारियों की फ़ौज नही रोक पायेगी। 'मुंबई यादव संघ' को कंगाल बनाने वाले एक एक भ्रस्टाचारियों से हिसाब लेकर रहेंगे। इसके लिए जो भी कुर्बानी देनी पड़ेगी तैयार हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मीरा रोड मंडल द्वारा बीजेपी जिलाध्यक्ष किशोर शर्मा का सम्मान

बीजेपी नगरसेवक मनोज रामनारायण दुबे का सराहनीय काम

मीरा रोड में धूमधाम से मनाई गई महावीर जयंती