आठवीं पास मुन्ना भाई ने ग्रेजुएट बनकर डाला वोट!पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता की पोस्ट को लेकर मचा बवाल

आठवीं पास मुन्ना भाई ने ग्रेजुएट बनकर डाला वोट!
पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता की पोस्ट को लेकर मचा बवाल 

भायंदर। मीरा भायंदर के पूर्व भाजपा विधायक नरेंद्र मेहता ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि मैंने अपनी  पत्नी के साथ मतदान करते हुए कोंकण पदवीधर (स्नातक ) निर्वाचन क्षेत्र के  लिए हो रहे चुनाव में मतदान करने का अपना कर्तव्य निभाया है। और साथ ही लोगो से भी इसमें हिस्सा लेने की अपील की.. इस बारे मे मेहता ने एक तस्वीर भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सार्वजनिक की.जिसके बाद सामाजिक और राजनीतिक हलकों में पूछा जा रहा है कि 8वीं पास मेहता ने ग्रेजुएट के रूप में मतदान कैसे किया?

मीरा भायंदर बीजेपी के पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता कई मामलों में हमेशा विवादित रहे हैं। उनके खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में बलात्कार समेत कई मामले दर्ज हैं. और भ्रष्टाचार एवं रिश्वतखोरी के मामले भी अदालतों मे प्रलबित है.उनका  एक अर्धनग्न वीडियो भी काफी वायरल होने के बाद  और चुनाव हारने के बाद उन्होंने कुछ समय के लिए राजनीति से संन्यास भी ले लिया था।
गौरतलब है की मेहता ने अब तक महानगरपालिका और विधानसभा चुनावों में अपनी उम्मीदवारी के दौरान जमा किए गए हलफनामे में अपनी शिक्षा 8वीं कक्षा होने का उल्लेख किया है। 2019 के चुनाव में भी उन्होंने हलफनामे में कहा था कि उनकी शिक्षा 8वीं है.
लेकिन बुधवार, 26 जून को, मेहता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर स्याही लगी अंगुली की एक तस्वीर के साथ एक पोस्ट साझा किया, जिसमें बताया गया कि उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया । उस पोस्ट में, मेहता ने कहा, "कोंकण स्नातक(ग्रेजुएट) निर्वाचन क्षेत्र चुनाव 2024 के लिए, हमने अपना मतदान कर्तव्य पूरा किया है और लोकतंत्र को मजबूत करने में योगदान दिया है।" पोस्ट में कहा गया है कि आप भी वोट करें और सही उम्मीदवार चुनें।अब 
इस पोस्ट को लेकर नरेंद्र मेहता की आलोचना की जा रही है।इस मुद्दे सत्यकाम फाउंडेशन के कृष्णा गुप्ता ने कहा कि नरेंद्र मेहता ने सोशल मीडिया पर झूठा दावा किया है। जब वह 8वीं कक्षा तक की ही पढ़ाई  किए हैं,तब उन्होंने खुद को ग्रेजुएट बताते हुए ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी चुनाव में वोट कैसे डाला? यह एक तरह से लोगों को बेवकूफ बनाने का काम कर रहे हैं। अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए, शिवसेना ठाकरे गट के पूर्व उप महापौर प्रवीण पाटिल ने कहा कि मेहता ने बिना किसी शैक्षणिक योग्यता के स्नातक होने का नाटक किया और स्नातक चुनाव में मतदान किया। इसकी जांच होनी चाहिए। और इस तरह लोगों को बेवकूफ बनाने का काम निंदनीय है।
वही कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रमोद सामंत ने आरोप लगाया कि अगर मेहता स्नातक नहीं हैं, तो वह मीरा रोड के चुनाव मतदान केंद्र में कैसे दिखाई दे रहे थे? इस मामले में मतदान केंद्र के अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी. उन्होंने कहा कि आठवीं कक्षा तक पढ़ने वाले मेहता ने स्नातक चुनाव में मतदान किया, झूठ की पराकाष्ठा है।और सिर्फ अपने आप को राजनैतिक रूप से  मजबूत और सक्रिय दिखाने के लिए नरेंद्र मेहता ने ये प्रयास किया जो लोगो के संज्ञान मे आ गया.

Comments

Popular posts from this blog

समाजसेवी शिक्षाविद् मयाशरण सिंह की सुपुत्री शालिनी सिंह का नितीन सिंह के साथ पाणिग्रहण संस्कार संपन्न

बृहन्मुंबई महानगरपालिका शिक्षण विभाग के आदर्श व्यक्तित्व उपेंद्र राय के कृतित्व को सलाम।

पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता को लगा जोर का झटकाबेहिसाबी संपत्ति मामले की जाँच रद्द करने से कोर्ट का इंकार