मुलुंड में मराठी भाषा दिन धूमधाम से मनाया गया

मुलुंड में मराठी भाषा दिन धूमधाम से मनाया गया 
मुलुंड, 28 फरवरी

मराठी भाषा दिवस के अवसर पर सुमंगल प्रतिष्ठान मुलुंड और भारतीय जनता पार्टी मुलुंड के सहयोग से अस्मिता सांस्कृतिक फाउंडेशन द्वारा प्रस्तुत। मेरा मराठी भाषण इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन मंगलवार 27 फरवरी को मुलुंड पूर्व के राजे संभाजी सांस्कृतिक भवन में किया गया. मशहूर संगीतकार कौशल इनामदार ने अपने खास अंदाज में गाना गाकर लोगों का मन मोह लिया.
लगभग चार घंटे तक चले इस कार्यक्रम में उत्तर पूर्व मुंबई के सांसद मनोज कोटक ने धाराप्रवाह मराठी भाषा में दर्शकों को संबोधित किया और मराठी भाषा के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया। हमारे दैनिक जीवन में भाषा का यथासंभव उपयोग किया जाना चाहिए। आज मराठी भाषा का बोलबाला है। समंदर पार पहुंच कर हमारी संस्कृति भाषा की वजह से विकसित हुई है. हमें गर्व होना चाहिए कि हम मराठी हैं. 
उन्होंने यह भी अपील की कि मराठी भाषा आज वैश्विक स्तर पर पहुंच गई है और मराठी बोलने वालों की संख्या लगभग 10 करोड़ है और इसे और बढ़ाया जाना चाहिए।

इस कार्यक्रम में संगीत कार कौशल इनामदार,तीन पूर्व नगरसेवक नंदकुमार वैती,  समिता कांबले, नील सोमैया और बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

Comments

Popular posts from this blog

मीरा रोड मंडल द्वारा बीजेपी जिलाध्यक्ष किशोर शर्मा का सम्मान

बीजेपी नगरसेवक मनोज रामनारायण दुबे का सराहनीय काम

मीरा रोड में धूमधाम से मनाई गई महावीर जयंती