मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत पूना कालेज परिसर मे पौधारोपण

मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत पूना कालेज परिसर मे पौधारोपण
दि. 24 अगस्त 2023
        मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत पूना कालेज ऑफ साइंस एण्ड कामर्स के परिसर मे पौधारोपण का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। प्राचार्य डॉ. आफताब अनवर शेख के मार्गदर्शन में पूना कॉलेज आय क्यू ए सी सेल,   एन एस एस यूनिट तथा एन सी सी डिविजन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि स्पिक मैके की मंदसौर जिले की परामर्श दाता श्रीमती चन्दा डांगी थी । श्रीमती डांगी पिछले 27 वर्षो से पोलीथीन मुक्त अभियान चला रही है तथा समय-समय पर वृक्षारोपण करती है अपने गृहनगर मंदसौर मध्यप्रदेश से पुणे प्रवास पर आई हुई है। प्राचार्य डॉ. आफताब अनवर शेख ने पूना कॉलेज द्वारा चलाये जा रहे पौधारोपण अभियान के संबंध में जानकारी दी। श्रीमती चन्दा डांगी ने पर्यावरण रक्षण के संबंध में पूना कॉलेज द्वारा किए जाने वाले कार्यों की प्रशंसा की।

        पौधारोपण के पश्चात उन्होने संस्था के प्राचार्य को एक कपड़े की थैली और एक छोटा स्टील का गिलास भेंट किया और इच्छा व्यक्त की कि विद्यालय परिसर मे पालीथीन बेग एवं डिस्पोजल के उपयोग को धीरे धीरे कम किया जाए। कार्यक्रम मे श्री अजय डांगी और प्रकृति डांगी ने भी सहभागिता की । पौधारोपाण के लिए उपप्राचार्य प्रा. मोइनूद्दीन खान, उपप्राचार्य डॉ. इकबाल शेख, एन एस एस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अकबर सैयद, एन सी ऑफिसर सब लेफ्टनेंट डॉ. मोहम्मद शाकिर शेख, डॉ. मुख्तार शेख, डॉ. शाहिद जमाल अंसारी, मोहसीन मोकाशी, कैडेट साक्षी, कैडेट अनन्या, कैडेट समर्थ, कैडेट आर्यन आदि ने परिश्रम लिया।

डॉ. आफताब अनवर शेख


प्राचार्य

Comments

Popular posts from this blog

मीरा रोड मंडल द्वारा बीजेपी जिलाध्यक्ष किशोर शर्मा का सम्मान

बीजेपी नगरसेवक मनोज रामनारायण दुबे का सराहनीय काम

मीरा रोड में धूमधाम से मनाई गई महावीर जयंती